• Home
  • News
  • Birthday Special: 65 years old actress Amrita Singh, know some special things related to her

बर्थडे स्पेशल: 65 साल की हुई अभिनेत्री अमृता सिंह, जानते है इनसे जुड़ी कुछ खास बातें

  • Awaaz24x7 Team
  • February 09, 2023 09:02 AM
Birthday Special: 65 years old actress Amrita Singh, know some special things related to her

मुंबई। बॉलीवुड की शानदार अभिनेत्री सारा अली खान की मां अमृता सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में की है। अमृता की खूबसूरती और उनकी एक्टिंग के लाखों फैंस है। अमृता सिंह का जन्म 9 फरवरी 1958 को पाकिस्तान में हुआ था। अभिनेत्री आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही है। इनके पिता का नाम सरदार सविंदर सिंह और माता का नाम रुखसाना सुल्ताना है। रॉयल परिवार से ताल्लुक रखने के बाद भी एक्ट्रेस ने अपने करियर के दौरान काफी स्ट्रगल किया है, उसके बाद इन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। आइए इनके जन्मदिन पर जानते है इनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ

90 के दशक में जब एक्ट्रेस अमृता सिंह अपने करियर की ऊचाईयों को छू रही थी उस वक्त एक्ट्रेस की मुलाकात सैफ अली खान से हुई। बस इसी वक्त से दोनों के रिश्ते की शुरूआत हुई थी। हालांकि, अमृता सिंह और सैफ अली खान के बीच उम्र का काफी फासला भी था। एक्ट्रेस सैफ अली खान से 12 साल बड़ी है, फिर भी वो कहते है ना कि प्यार में उम्र,रंग, जाति और धर्म मायने नहीं रखता है बस वहीं इनके साथ भी हुआ दोनों के बीच काफी नजदीकियां बढ़ गई। सैफ अली खान, अमृता के प्यार में इतने दीवाने थे कि उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन सैफ अली खान की मां को अमृता की बड़ी उम्र की वजह से उनसे शादी करना नहीं पसंद था। अपने परिवार के खिलाफ जाकर एक्टर ने साल 1991 में अमृता सिंह से शादी की थी। दोनों कपल के दो बच्चे भी है बेटा इब्राहिम अली खान और बेटी सारा अली खान है। शादी के बाद इन दोनों कपल के बीच काफी मनमुटाव बढ़ने लगे और दोनों का साल 2004 में तलाक हो गया था।

 

अभिनेत्री का वर्कफ्रंट

वहीं एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो इन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। एक्ट्रेस को मर्द फिल्म को लेकर काफी सराहना मिली थी। इसके अलावा बेताब, आईना, हीरोपंती 2, दो स्टेट्स, सूर्यवंशी, नाम , चरणों की सुगंध, चमेली की शादी, बदला, वारिस और हिंदी मीडियम जैसी फिल्मों में काम किया है।

अमृता सिंह की कुल प्रॉपर्टी कितनी है?
अमृता सिंह 90 के दशक की दिग्गज एक्ट्रेस थीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैफ अली खान की एक्स वाइफ अमृता सिंह करोड़ों की मालकिन हैं। उनके पास कुल 15 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी है। अमृता को आखिरी बार सिल्वर स्क्रीन पर अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म ‘बदला’ में देखा गया था।


संबंधित आलेख: