• Home
  • News
  • CM Dhami gave a gift to the people of Dehradun! Inaugurated and laid the foundation stone of 10 projects including City Park.

सीएम धामी ने देहरादूनवासियों को दी सौगात! सिटी पार्क समेत 10 परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

  • Tapas Vishwas
  • March 09, 2024 01:03 PM
CM Dhami gave a gift to the people of Dehradun! Inaugurated and laid the foundation stone of 10 projects including City Park.

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रही है। पिछले दो महीने के भीतर उत्तराखंड सरकार ने हजारों करोड़ रुपए के तमाम परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। इसी क्रम में शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के तहत 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सहस्त्रधारा हेलीपैड के सामने करीब 25 एकड़ में बनकर तैयार हुई सिटी पार्क को सीएम ने जनता को समर्पित किया। 


सिटी पार्क के लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीटी पार्क समेत 10 योजनाओं का भी शिलान्यास और लोकार्पण किया। जिसमे आढ़त बाजार पुनर्विकास परियोजना, मसूरी माल रोड का रेस्टोरेशन और ब्यूटीफिकेशन, मसूरी में इको पार्क, हरबर्ड पुर बस स्टैंड, मालदेवता क्षेत्र में वाटरफॉल का सौंदर्यीकरण, गौरा देवी पार्क एवं कृत्रिम झील का सौंदर्यकरण, राजकीय इंटर कॉलेज मियावला के समीप जौहड़ की भूमि पर वाटर पार्क लैंडस्केपिंग का कार्य, मियावाल पंचायत घर के पास गन्ना सेंटर के समीप भूमि पर पार्क निर्माण कार्य, आईएसबीटी परिसर में लैंडस्केपिंग का कार्य शामिल है। सीएम धामी ने करीब 225 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीएम ने कहा जिन योजनाओं का शिलान्यास करते हैं उसका लोकार्पण भी करते हैं। प्रदेश के सभी जिलों में नारी शक्ति महोत्सव का आयोजन किया गया। नारी शक्ति महोत्सव के दौरान हर जिले में करोड़ों रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया गया।  सीएम ने कहा पिछले दो महीने में हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। सीएम धामी ने कहा पीएम मोदी दुनिया में भारत को प्रतिष्ठित करने का काम कर रहे हैं। उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार दोगुनी स्पीड से काम कर रही है। जिसके चलते तमाम विकास के कार्य हो रहे हैं। सीएम ने कहा देहरादून से हर जिले तक हेली सेवाओ का विस्तार हो इस पर सरकार काम कर रही है। जल्द ही देहरादून से पंतनगर और फिर दिल्ली तक के लिए हेली सेवा शुरू की जाएगी। सीएम ने कहा राज्य सरकार ने तमाम बड़े निर्णय लिए हैं जिसका फायदा जनता को मिल रहा है। महिलाओं को अधिकार देने के लिए यूसीसी को लेकर बड़ी पहल की गई है। लैंड जिहाद के खिलाफ बड़ा कदम उठाया गया। 


 


संबंधित आलेख: